30+ देशभक्ति शायरी 2023 : Patriotism Quotes in Hindi

Nikiz Apps
0

 Deshbhakti Shayari in Hindi with images 2023

Deshbhakti Shayari in Hindi 2023


1. उन वीर सैनिकों के लिए प्रार्थना करो दोस्तों 

जो सरहद पर दिन रात जग रहे है

तभी हम अपने घरो में चैन की नींद सो रहे है।।


Desh Bhakti photo HD

2. आओ झुक कर प्रणाम करें उनको जिनके हिस्से मे ये मुकाम आता है।

खुशनसीब है वो खून जो देश के काम आता है ।।


Republic day shayari 2023 in hindi

desh bhakti photo status

3. अनेकता में एकता ही इस देश की शान है

इसीलिए मेरा भारत महान है ।।


देशभक्ति शायरी 2 लाइन


4. देश की रक्षा मरते दम तक करेंगे

दुश्मन की हर गोली का सामना हम करेंगें 

आजाद हैं और आजाद ही रहेंगें ।।




5. चैन ओ अमन का देश है मेरा

इस देश में दंगा रहने दो।

लाल हरे में मत बांटो

इसे शान-ए-तिरंगा रहने दो ।।




6.स्वर्ग से बढ़कर वतन कर ले

जय हिंद जय हिंद, वंदेमातरम्

अमर बलिदानियों को नमन कर ले।।


देशभक्ति स्टेटस हिंदी


7. जब आंख खुले तो धरती हिन्दुस्तान की हो,

जब आंख बंद हो तो यादें हिन्दुस्तान की हो।

हम मर भी जाए तो कोई गम नही लेकिन,

मरते वक्त मिट्टी हिन्दुस्तान की हो।।





8.दिल से मर कर भी ना निकलेगी वतन की उल्फ़त,

मेरे मिट्टी से भी खुशबू-ए-वतन आएगी।।




9. आन देश की शान देश की, देश की हम संतान हैं,

तीन रंगों से रंगा तिरंगा अपनी ये पहचान हैं।।


जोश भर देने वाली देशभक्ति शायरी


10. ना सरकार मेरी है, ना रौब मेरा है,

ना बड़ा सा नाम मेरा है,

मुझे तो एक छोटी सी बात का गौरव है,

मै “हिन्दुस्तान” का हूँ

और “हिन्दुस्तान” मेरा है।

🙏🙏जय हिन्द🙏🙏




11.सुंदर है जग में सबसे,

नाम भी न्यारा है जहां जाति-भाषा से बढ़कर,

देश-प्रेम की धारा है निश्चल।

पावन, प्रेम पुराना,

वो भारत देश हमारा है।।




12.करो प्रणाम इस तिरंगे को जिससे तेरी शान है,

सर हमेशा ऊँचा रखना इसका जब तक दिल में जान है।।




13.इस देश के लिए बलिदान होना  मंजूर है मुझे,

क्योंकि अखंड भारत बनाने का जूनून है मुझे।।


देशभक्ति क्रांतिकारी शायरी


14. हम अपनी आजादी की कभी शाम ना होने देंगे,

अब इस सोने की चिड़िया को समशान ना होने देंगे।

जब तक बची है एक भी बूंद लहू की मेरी रगों में,

तब तक भारत माता का आंचल नीलाम ना होने देंगे।।


गणतंत्र दिवस स्टेटस 2023


15.शाम होते ही हम बिस्तर पर चले जाते हैं,

और सूरज ढलते ही वो सीमा पर तैनात हो जाते है।

🙏जय हिन्द 🙏





16.लिपट कर कई बदन इस तिरंगे में आज भी आते हैं,

दोस्तों यूँ ही नहीं हम 15 अगस्त हुए 26 जनवरी मनाते हैं।।


देशभक्ति डायलॉग शायरी


17. जहाँ डाल-डाल पर सोने की चिड़िया करती है बसेरा,

वो भारत देश है मेरा।

जहाँ सत्य, अहिंसा और धर्म का पग-पग लगता डेरा

वो भारत देश है मेरा।।



18.दूसरों को खुद से आगे बढ़ते हुए मत देखो. प्रतिदिन अपने खुद के कीर्तिमान तोड़ो, क्योंकि सफलता आपकी अपने आप से एक लड़ाई है – चंद्रशेखर आजाद



19.केवल पूर्ण राष्ट्रवाद, पूर्ण न्याय और निष्पक्षता के आधार पर ही भारतीय सेना का निर्माण किया जा सकता है – नेताजी सुभाष चंद्र बोस




20. इतनी सी बात हवाओं को बताये रखना

रौशनी होगी चिरागों को जलाये रखना।

लहू देकर की है जिसकी हिफाजत हमने

ऐसे तिरंगे को हमेशा दिल में बसाये रखना।।


देशभक्ति पर सुविचार


21.इश्क तो करता है हर कोई

महबूब पे तो मरता है हर कोई।

कभी वतन को महबूब बना के देखो

तुझ पे मरेगा हर कोई।।




22. उनके हौसले का मुकाबला ही नहीं है कोई

जिनकी बलिदान का कर्ज हम पर उधार है

आज हम इसीलिए खुशहाल हैं क्योंकि

सीमा पे जवान बलिदान को तैयार है।।


Desh Bhakti Quotes In Hindi 2023


23.जमानें भर में मिलतें हैं आशिक कई

मगर वतन से सुन्दर कोईं सनम नही होता।।


26 जनवरी पर शायरी फोटो


24.गद्दार थे जिन्होनें वो सीमा

पर सरहदी रेखा बनाई 

यूं हीं नहीं स्वतंत्र हुए है।।




25.जरा गौर से सुन ले दुश्मन, तुम लोग कभी न बच पाओगे, देख रूप रौद्र तुम सब, नतमस्तक हो जाओगे।।


गणतंत्र दिवस पर शायरी


26. मैं अपनी मिटटी का दिल से सम्मान करता हूं 

यहां की हरियाली, खुशहाली का गुणगान करता हूं।।

मुझे फिक्र नहीं, जिन्दगी कहा लेकर जायेगी

मेरा लहू मेरे देश के लिए बहे,

बस यही अरमान करता हूं।।


15 August image Download


27.कहते हैं अलविदा अब हम इस जहां को

जाकर भगवान के घर से आया न जाएगा।

हमने लगाई आग है जो इंकलाब की

इस आग को किसी से बुझाया न जाएगा।।




28. जो धर्म पे मर मिटा बस वही महान है

कारगिल का हर जवान देवता समान है

कारगिल का हर जवान देवता समान।।



29.जब हम मरे तो

हमारी शहादत पर आसू न बहाना

बस तुम जोर जोर से

"भारत माता की जय " का नारा लगाना।।


15 august wallpaper download


30. मोहब्बत करना है तो देश से करो,लड़कियां खुद दीवानी हो जायेगी। 



31.वो जवान जो शहीद हुआ

अपने वतन को बचाते हुए,

एक बार दिल से याद कर लेना

क्योंकि वो शहीद हुआ आपको बचाते हुए।।



Post a Comment

0Comments
Post a Comment (0)